गौ महिमा

गौ मूत्र पर GST,और कहते है गाय हमारी माता : बाबा रामदेव ने किया GST का विरोध

गौ मूत्र पर GST,और कहते है गाय हमारी माता : बाबा रामदेव ने किया GST का विरोध

जिस प्रकार देश मे कपड़ा और अनाज पर ज्यादा जीएसटी लगाए जाने के खिलाफ देशभर के कपड़ा और अनाज व्यापारी अब सड़कों पर उतर आये थे और देश भर में कपड़ा व्यापारियों ने विरोध के तौर पर एक दिन का बंद कर रखा था। मुंबई और अहमदाबाद के कपड़ा बाजार में दुकानों पर ताले लगे रहे। कई जगहों पर व्यापारियों ने  सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया । इसी को लेकर योग गुरु स्वामी रामदेव भी व्यापारियों के समर्थन में दिखे ,उन्होंने एक निजी चैनल के इंटरव्यू में जीएसटी का विरोध करते हुए मोदी सरकार पर तंज कसे ।

Blog Category: 

पहली रोटी गाय को खिलाएं, क्योंकि........

पहली रोटी गाय को खिलाएं, क्योंकि........

गाय हिंदु धर्म में पवित्र और पूजनीय मानी गई है। शास्त्रों के अनुसार गौसेवा के पुण्य का प्रभाव कई जन्मों तक बना रहता है। इसीलिए गाय की सेवा करने की बात कही जाती है। पुराने समय से ही गौसेवा को धर्म के साथ ...ही जोड़ा गया है। गौसेवा भी धर्म का ही अंग है। गाय को हमारी माता बताया गया है। ऐसा माना जाता है कि गाय में हमारे सभी देवी-देवता निवास करते हैं। इसी वजह से मात्र गाय की सेवा से ही भगवान प्रसन्न हो जाते हैं। भगवान श्रीकृष्ण के साथ ही गौमाता की भी पूजा की जाती है।

Blog Category: 

भारत देश की रीढ़ है गौ माता – साध्वी सुमेधा भारती

साध्वी सुमेधा भारती

अजमल खाँ पार्क, करोल बाग दिल्ली में सात दिवसीय श्री गो कथा के अंतिम दिवस में गुरुदेव श्री आशुतोष महाराज जी की शिष्या कथा व्यास साध्वी सुमेधा भारती जी ने बताया कि आज समय की मांग है कि हम अपने पूर्वजों द्वारा दिखाए रास्ते पर चलें। हमारे भारत देश में जब-जब भी गाय पर अत्याचार हुआ तब-तब गो रक्षक आगे आए। उन्होंने अपने प्राणों की चिंता किए बिना गाय माता को प्रत्येक विपदा से बचाया। भगवान श्री कृष्ण जी ने तो गाय को दावानल से बचाने के लिए अग्नि तक का पान कर लिया था। मंगल पांडे जी ने गोरक्षा के लिए फाँसी के फंदे को भी स्वीकार कर लिया था। महाराज दलीप जी ने गाय के बदले अपने प्राण सिंह को देना उचित समझा

Blog Category: 

गौ माता पूजन से पुण्य फल की प्राप्ति

गौ माता पूजन से पुण्य फल की प्राप्ति

लोग पूजा-पाठ करके धन पाने की इच्छा रखते हैं लेकिन भाग्य बदलने वाली तो गौ-माता है। उसके दूध से जीवन मिलता है। रोज पंचगव्य का सेवन करने वाले पर तो जहर का भी असर नहीं होता और वह सभी व्याधियों से मुक्त रहता है। गाय के दूध में वे सारे तत्व मौजूद हैं जो जीवन के लिए जरूरी हैं। वैज्ञानिक भी मानते हैं कि गाय के दूध में सारे पौष्टिक तत्व मौजूद होते हैं। मीरा जहर पीकर जीवित बच गई क्योंकि वे पंचगव्य का सेवन करती थीं। लेकिन कृष्ण को पाने के लिए आज लोगों में मीरा जैसी भावना नहीं बची।

Blog Category: 

Pages