गौ समाचार

10 राज्यों में क़ानूनन होती है गो-हत्या

भारत के 29 में से 10 राज्य ऐसे हैं जहां गाय, बछड़ा, बैल, सांड और भैंस को काटने और उनका गोश्त खाने पर कोई प्रतिबंध नहीं है. बाक़ि 18 राज्यों में गो-हत्या पर पूरी या आंशिक रोक है.

भारत की 80 प्रतिशत से ज़्यादा आबादी हिंदू है जिनमें ज़्यादातर लोग गाय को पूजते हैं. लेकिन ये भी सच है कि दुनियाभर में ‘बीफ़’ का सबसे ज़्यादा निर्यातकरनेवाले देशों में से एक भारत है.

दरअसल ‘बीफ़’, बकरे, मुर्ग़े और मछली के गोश्त से सस्ता होता है. इसी वजह से ये ग़रीब तबक़ों में रोज़ के भोजन का हिस्सा है, ख़ास तौर पर कई मुस्लिम, ईसाई, दलित और आदिवासी जनजातियों के बीच.

यह है देश की पहली गौमूत्र रिफाइनरी, यहां बेच सकते हैं गाय का गोबर और मूत्र

यह है देश की पहली गौमूत्र रिफाइनरी, यहां बेच सकते हैं गाय का गोबर और मूत्र

जालोर के सांचौर में गोधाम पथमेड़ा की ओर से देश का पहला गौमूत्र रिफाइनरी प्लांट लगाया गया है.

गौपालकों को गौमूत्र और गोबर से अच्‍छी आमदनी और अमृत समान गौ मूत्र को जन जन की पहुंच तक पहुंचाने के लिए सांचौर की गोधाम पथमेड़ा गौशाला में इस रिफाइनरी प्‍लांट की स्‍थापना की गई है.

बोले सीएम योगी आदित्यनाथ, यूपी में गाय से क्रूरता करने वाले होंगे जेल के भीतर

बोले सीएम योगी आदित्यनाथ, यूपी में गाय से क्रूरता करने वाले होंगे जेल के भीतर

विश्व हिन्दू परिषद के गौरक्षा अधिवेशन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जो गौ से क्रूरता करेगा, वह जेल में होगा।

लखनऊ. विश्व हिन्दू परिषद के गौरक्षा अधिवेशन में रविवार को हिस्सा लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जो गौ से क्रूरता करेगा, वह जेल में होगा। निरालानगर के माधव सभागार में आयोजित कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी से एक तिनका भी गौमांस का निर्यात होता नहीं होता है। उन्होंने कहा कि निर्यात तो दूर जो गौ से क्रूरता करेगा, वह जेल में होगा।

गोपाल मणि जी महाराज ने किया जागरूक

गोपाल मणि जी महाराज ने किया जागरूक

जय गौ माता की 4 मार्च 2017 को गौ प्रतिष्ठा भारत यात्रा उड़ीसा में देश के 390 वे जिले गंजाम में पूज्य गुरुदेव गोपाल मणि जी महाराज ने जन जागरण के माध्यम से सेकड़ो लोगो को जाग्रत कर पूज्य गुरुदेव ने गौ भक्तो को 18 फ़रवरी 2018 गौ माता राष्ट्र माता का संकल्प दिलाया*

Pages